Breaking

Friday 28 July 2017

जिओ फ़ोन में आप ये 5 काम नहीं कर सकोगे

जिओ फ़ोन कर ट्राइल 15 अगस्त से शुरू हो रहा है और 24 अगस्त से इसकी प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी जिओ का ये फ़ोन 4g फ़ोन है जो की आपको 1500 रूपये सिक्योरिटी डिपॉजिट देने पर मिल जायेगा लेकिन इस फ़ोन के अंदर 5 ऐसे काम है जो आप नहीं कर सकोगे चलिए उनके बारे में जानते है।
Whatsapp
जिओ फ़ोन के अंदर आप Whatsapp का इस्तमाल नहीं कर सकोगे खबरों की माने तो आगे चलकर इस फ़ोन में Whatsapp सकता है Whatsapp के अलावा आप इस फ़ोन में फेसबुक और यूट्यूब का इस्तमाल कर सकोगे।
एंड्राइड
जिओ फ़ोन एक एंड्राइड फ़ोन नहीं है यानि की इस फ़ोन में एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम नहीं है इस फ़ोन में रिलायंस का OS रहेगा एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम ना होने के कारण आपको गूगल की कई सर्विसेस इस फ़ोन में नहीं मिलेगी।
कैमरा
जिओ के इस फ़ोन में आपको फ्रंट कैमरा नहीं मिलेगा यानि की इस फ़ोन से आप सेल्फी नहीं ले सकोगे  लेकिन इस फ़ोन में आपको रियर कैमरा जरूर मिलेगा जिससे आप पिक्चर्स ले सकोगे।
प्ले स्टोर
जिओ 4g फ़ोन में आपको प्ले स्टोर नहीं मिलेगा जिसके कारण आप प्ले स्टोर के बहुत से अप्प इस फ़ोन में इस्तमाल नहीं कर सकोगे हालाँकि फेसबुक और यूट्यूब का इस्तमाल कर सकोगे इसके अलावा जिओ के सभी अप्प का इस्तमाल भी कर सकोगे।
वीडियो कालिंग
जिओ का फीचर फ़ोन एक 4g फ़ोन है फिर भी आप इस फ़ोन में वीडियो कालिंग नहीं कर सकोगे क्यों की इस फ़ोन में फ्रंट कैमरा नहीं है लेकिन आप इस फ़ोन में अनलिमिटेड कालिंग का लाभ उठा सकोगे और 4g इंटरनेट का इस्तमाल भी कर सकोगे अधिक जानकारी के लिए निचे दिए गए वीडियो को देखे।


No comments:

Post a Comment