Breaking

Monday 31 July 2017

आधार कार्ड के सिर्फ एक वीडियो से 50 हजार रूपये कमाने का मौका


आधार कार्ड के ऊपर वीडियो बनाने के आपको 20 हजार से 50 हजार तक मिल सकते है वो भी सिर्फ एक वीडियो से इस पोस्ट में निचे आपको इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी की कैसे आप सिर्फ एक वीडियो से 50 हजार रूपये तक कमा सकते हो।

UIDAI (Unique Identification Authority Of India) ने एक प्रतियोगिता शुरू की है जिसका नाम है "मेरी आधार फिल्म प्रतियोगिता" इस प्रतियोगिता के अंदर आपको आधार कार्ड के ऊपर एक वीडियो बनाना होगा यानि की आधार प्रोजेक्ट पर एक शार्ट फिल्म बनानी होगी जिसमे आपको बताना है आधार कार्ड क्या है और इससे देश में क्या बदलाव आया है ये बहुत ही आसान है इस प्रतियोगिता में कैसे शामिल होना है और कैसे वीडियो बनाना है और कैसे भेजन है और आपको इनाम (20 से 50 हजार रूपये) कैसे मिलेगा ये सब निचे बताया गया है।

योग्यता
1. ये प्रतियोगिता सिर्फ भारत के निवासियों के लिए ही है।
2. जिनके पास आधार कार्ड है सिर्फ वही इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते है।
प्रतियोगिता में भाग कैसे ले
आधार कार्ड पर एक शार्ट फिल्म बनानी है (एक वीडियो) जिसमे बताना है आधार कार्ड क्या है, इससे देश में क्या बदलाव आया है, लोगो की इसके बारे में क्या धारणा है और आधार से उनकी क्या अपेक्षा है
वीडियो को ऑनलाइन भेजना होगा किसी अन्य तरीके से भेजे गए वीडियो को स्वीकार नहीं किया जायेगा।

वीडियो कैसे भेजे
1. बनाये गए वीडियो को यूट्यूब या गूगल ड्राइव या फिर ऑनलाइन फाइल शेयरिंग (जैसे - WeTransfer, SendSpace, DropBox, JumpShare,Hightail आदि) अपलोड करना है
2. उसके बाद अपलोड किये गए वीडियो का लिंक आपको media.division@uidai.net.in या के प्राइवेट मैसेज पर भेजना है।
3. आपके वीडियो का फॉर्मेट MP4, AVI, FLV, WMV, MPEG or MOV में होना चाहिए और full HD resolution (1920×1080 px) में होना चाहिए।

वीडियो लिंक के साथ आपको निचे दी गई डिटेल्स भी भेजनी है
1. Aadhaar Number (participant’s)
2. Name as on Aadhaar
3. Contact address
4. A confirmation (ONLY Yes/No. Bank details not required)
आखिर के ऑप्शन (A confirmation) में आपको सिर्फ Yes और No लिखना है यदि आपका आधार कार्ड किसी बैंक खाते से जुड़ा है तो आपको Yes लिखना है और यदि किसी भी बैंक खाते से नहीं जुड़ा तो No लिखना है (यदि आधार कार्ड बैंक खाते से नहीं जुड़ा है तो आपको अपने आधार कार्ड को बैंक खाते से जोड़ना होगा क्योकि इनाम की राशि सिर्फ सिर्फ उन्हें ही मिलेगी जिनका आधार कार्ड बैंक खाते से जुड़ा हुआ है )

आपका सिर्फ एक वीडियो स्वीकार किया जायेगा और सिर्फ एक व्यक्ति के द्वारा बनाई गई वीडियो स्वीकार की जाएगी एक टीम के द्वारा बनाई गई वीडियो स्वीकार नहीं की जाएगी
वीडियो की लंबाई 5 मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिए।
वीडियो सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी में हो सकता है।

ये प्रतियोगिता 10 जुलाई 2017 से शुरू हुई थी और 23 अगस्त 2017 तक चलेगी यानि की आप 23 अगस्त तक इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हो।

इनाम कैसे मिलेगा
आपके भेजे गए वीडियो की एक लिस्ट बनाई जाएगी और उन में से जो सबसे ऊपर के 3 वीडियो होंगे उनको 50 हजार रूपये दिए जायेगे और अगले 10 वीडियो को 20 हजार रूपये दिए जायेगे।
यदि आप इनाम जीतते हो तो आपके जीते गए पैसे आपके आधार कार्ड से लिंक बैंक खाते में भेज दिए जायेगे
इस प्रतियोगिता का परिणाम 2 अक्टूबर 2017 को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाएगा यानि की फेसबुक और ट्विटर पर डाल जायेगा।
10 अक्टूबर 2017 को आपसे Emai द्वारा संपर्क किया जायेगा यदि आपका वीडियो शार्ट लिस्ट में है तो  यदि 10 अक्टूबर 2017 को आपसे संपर्क नहीं किया जाता है तो आप मान सकते है की आपका वीडियो शार्ट लिस्ट में नहीं है।
इस प्रतियोगिता में और भी बहुत से नियम और सर्ते है जो की आप निचे दिए गए PDF फाइल को डाउनलोड करके देख सकते है इस प्रतियोगिता में भाग लेने से पहले निचे दी गयी PDF फाइल को डाउनलोड करके जरूर देख ले -

इस प्रतियोगिता के बारे में और भी अच्छे से समझने के लिए निचे दिए गए वीडियो को देख सकते है।

8 comments: