Breaking

Monday 25 December 2017

How To Register | Update Email ID For SBI Bank Account Online In Hindi

इस पोस्ट में आप जानोगे की बिना बैंक जाये आप अपने SBI बैंक के आकउंट में अपना Email ID कैसे लिंक कर सकते हो |

अब SBI बैंक के आकउंट में Email ID लिंक करने के लिए आपको बैंक में जाने की जरुरत नहीं है आप घर बढ़े ही अपने मोबाइल या अपने कंप्यूटर से ही अपने अकाउंट से अपनी Email ID को लिंक कर सकते हो। बस आपका मोबाइल नंबर आपके बैंक अकाउंट से लिंक होना चाहिए और आपके पास SBI की ऑनलाइन बैंकिंग होनी चाहिए।
SBI बैंक अकाउंट से Email ID कैसे लिंक करे ?
1.) सबसे पहल आप SBI बैंक की Online SBI वेबसाइट पर जाये।
2.) उसके बाद Login पर क्लिक करे और अपना Username और Password लगा कर अपने अकाउंट में Login करे।
3.) अकाउंट में Login करने के बाद My Account & Profile ऑप्शन पर क्लिक करे।
4.) My Account & Profile ऑप्शन के अंदर Profile ऑप्शन पर क्लिक करे।
5.) Profile ऑप्शन के अंदर Update Email ID ऑप्शन पर क्लिक करे।
6.) Update Email ID पर क्लिक करने के बाद आपसे आपके Profile Password पूछे जायेगे तो आप अपने Profile Password डाले और Submit पर क्लिक करे।
7.) Submit पर क्लिक करने के बाद Next Step में आपको अपनी Email ID डालनी होती है जिसे आप अपने अकाउंट से लिंक करना चाहते हो तो अपनी Email ID डालने के बाद Submit पर क्लिक करे।
8.) Submit पर क्लिक करने के बाद आपको दो Approval Type जायेगे (a.) SMS (OTP) Approval (b.) Branch Approval तो आप (a.) SMS (OTP) Approval पर क्लिक करे।
9.) उसके आपके एक High Security Password पूछा जायेगा ये पासवर्ड आपके मोबाइल नंबर पर SMS के द्वारा भेजे जायेगे और उसी मोबाइल नंबर पर भेजे जायेगे जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक है तो मोबाइल से देख कर आप उस पासवर्ड को यहाँ डाले और Approve पर क्लिक करे।
10.) उसके बाद आपकी Email ID आपके SBI बैंक अकाउंट से लिंक हो जाएगी।
यदि अभी भी आपके कोई सवाल है तो निचे कमेंट कर के जरूर पूछे और यदि जानकारी पसंद आयी हो तो इसे Like और शेयर जरूर करे। धन्यवाद।




3 comments: