Breaking

Wednesday 25 October 2017

Adsense को बैंक अकाउंट से कैसे लिंक करते है

Adsense को बैंक अकाउंट से लिंक करने से पहले आप अपने Adsense अकाउंट में अपने address को verify कर लीजिये ताकि आगे चल कर आपको कोई प्रॉब्लम ना हो।

Adsense के अंदर अपना address डालने के बाद और उसे verify करने के बाद आपको अपने बैंक अकाउंट की details Adsense के अंदर डालनी होती है। उसके बाद ही आप अपने पैसे को Adsense से बैंक अकाउंट में भेज सकोगे।  
Adsense अकाउंट के अंदर बैंक details कैसे डालते है और Adsense को बैंक अकाउंट से कैसे लिंक करते है -
1. सबसे पहले आप Adsense में login कर लीजिये।


2. उसके बाद Adsense के अंदर आप Settings पर क्लिक करे उसके बाद Payments पर क्लिक करे।


3. Payments के अंदर आपको How you get paid का ऑप्शन मिलेगा उसके अंदर आपको ADD PAYMENT METHOD पर क्लिक करना है।


4. उसके बाद आपको अपने बैंक की details डालनी होती है जैसे की - Account holder name, Bank name, IFSC ये तीनो details आपको आपकी बैंक की पासबुक में मिल जाती है तो पासबुक से देख कर आप ये तीनो डिटेल्स डाल दीजिये। 


5. उसके बाद आपको SWIFT CODE डालने होते है Swift Code आपको आपकी बैंक की पासबुक में नहीं मिलेंगे। Swift Code पता करने के लिए या तो आप अपने बैंक में जाकर Swift Code के बारे में पता कर सकते हो या फिर ऑनलाइन अपने बैंक का Swift Code पता करने के लिए आपको निचे एक लिंक मिलेगा search swift code के नाम से उस पर क्लिक कर के आप अपने बैंक का Swift Code ऑनलाइन ही पता कर सकते हो।

 

नोट- बैंको की सभी ब्राचो (Branchs) के Swift Code उपलब्ध नहीं होते है तो ऐसे में आपको अपने बैंक में जाकर पूछना होता है की आपके बैंक का Swift Code क्या है।
यदि आपके बैंक का Swift Code नहीं है तो आप आपने State (राज्य  के अंदर उसी बैंक की किसी अन्य ब्रांच का Swift Code इस्तेमाल कर सकते हो। अच्छे से समझने के लिए निचे दिए गए उदाहरण को देखे।
उदाहरण - मान लीजिये आपका बैंक अकाउंट SBI बैंक में है और जिस SBI बैंक की ब्रांच में आपका अकाउंट है उसका Swift Code नहीं है तो आपके State के अंदर किसी दूसरी SBI बैंक की ब्रांच का Swift Code का इस्तमाल आप कर सकते हो लेकिन ध्यान रहे दोनों ब्रांच एक ही State के अंदर होनी चाहिए। ( जिस ब्रांच में आपका अकाउंट है और जिसका Swift Code आप इस्तमाल कर रहे है )
अधिक जानकारी के लिए आपने बैंक से संपर्क करे। 


6. Swift Code डालने के बाद आपको अकाउंट नंबर डालने होते है उसके बाद Save पर क्लिक कर दीजिये।


7. उसके बाद Payment Methods में आपको आपके बैंक अकाउंट के आखरी 3 नंबर और आपका नाम दिखाई देगा और निचे आपको लिखा हुआ मिलता है None उस पर क्लिक करे और उसके बाद Primary पर क्लिक करे दे बस हो गया आपका बैंक अकाउंट Adsense से लिंक अब जैसे ही आपके अकाउंट में $100 पुरे हो जाते है तो आपके पैसे आपके बैंक अकाउंट में भेज दिए जायेगे।
यदि अभी भी आपके कोई सवाल है तो निचे Comment कर के पूछ सकते हो। 

12 comments: